Celebrity Lifestyle

कैटरीना कैफ का डेली रूटीन-Katrina Kaif daily routine tips

कैटरीना योग की कला में भी दृढ़ विश्वास रखती हैं।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) बहुत खूबसूरत हैं, मेकअप के साथ या बिना मेकअप के। हालाँकि, इस बॉलीवुड हस्ती ने अपनी फिटनेस, आहार और सौंदर्य दिनचर्या में जो प्रयास किया है, उसकी सराहना करनी चाहिए। हम कैटरीना कैफ की डाइट, उनके वर्कआउट रूटीन और परफेक्ट बॉडी पाने के लिए उनके द्वारा बताए गए टिप्स के बारे में बताते हैंवह बहुत ही पोषण युक्त आहार का पालन कर रही है;

कैटरीना कैफ का डेली रूटीन

उसके नाश्ते में ओट्स और नट्स होते हैं, दोपहर का भोजन मछली और सब्जी होता है, और रात का खाना अंडे और सूप होता है। दिन भर की भूख मिटाने के लिए कैटरीना भोजन के बीच फल, मेवा और कुछ स्वस्थ शाकाहारी प्रोटीन स्नैक्स खाती हैं।” अपने आहार के बारे में बात करते हुए, कैटरीना कैफ ने कहा कि एक नियम के रूप में, वह तीन खाद्य पदार्थों से बचती हैं जिनमें ग्लूटेन, परिष्कृत शर्करा(Refined Sugar) और डेयरी उत्पाद शामिल हैं। उसे सुबह चार गिलास गर्म पानी पीने की आदत है, जिसके बाद वह हर दो घंटे में उबले अंडे और फल खाती है। उसके पास नाश्ते के लिए अनाज और दलिया है

Katrina Kaif daily routine tips

दोपहर के भोजन के लिए, वह ग्रील्ड मछली, फलियां और हरी सलाद पसंद करती हैं। ज़ीरो अभिनेता ने यह भी कहा कि उसके पास शाम के नाश्ते के लिए मूंगफली का मक्खन और रोटी है, और रात के खाने के लिए मछली और सलाद है। उसने यह भी उल्लेख किया कि (Katrina Kaif) वह हर समय खुद को हाइड्रेट रखना पसंद करती है।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)) का वर्कआउट रूटीन

कैटरीना कैफ के वर्कआउट रूटीन की मांग तब सामने आई जब उनकी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने कैटरीना के अपने दैनिक वर्कआउट में की जाने वाली कड़ी मेहनत का विवरण साझा किया। यास्मीन कराचीवाला फिटनेस ट्रेनर के साथ, बॉलीवुड अभिनेत्री अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखती है ताकि वह आकार में रह सके। कराचीवाला के मुताबिक पिलेट्स और कार्डियो कैटरीना के परफेक्ट एब्स को विकसित करने में अहम भूमिका निभाते हैं।कैटरीना कैफ के फिगर को मेंटेन करने के लिए उन्हें घर और जिम दोनों जगह वर्कआउट करना पड़ा। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, वह सप्ताह में कम से कम तीन बार जिम जाने में सफल रहीं। कैटरीना योग की कला में भी दृढ़ विश्वास रखती हैं।

1.वह हर दिन सुबह बिना किसी असफलता के दौड़ने या जॉगिंग के लिए निकलती है। यह उसके शरीर को सक्रिय रखता है और अतिरिक्त कैलोरी जलाने में भी मदद करता है।

2.अगर वह (Katrina Kaif) जिम जाती है, तो वह कई कोर और एब्स एक्सरसाइज करती है जिसमें आइसो-प्लैंकिंग, रनिंग, साइकलिंग और वेट ट्रेनिंग शामिल है।

Katrina Kaif daily routine tips in hindi

3.कैटरीना को स्वीमिंग करना बहुत पसंद है। यह न केवल समय बिताने का एक मजेदार तरीका है, बल्कि यह उसकी मांसपेशियों को मजबूत करने और उसे फिट रखने में भी मदद करता है।

4.वह योग और ध्यान की कसम खाती है क्योंकि वे उसे मानसिक शांति प्राप्त करने में मदद करते हैं।

कैटरीना बहुत मजबूत लड़की है और वह किसी भी तरह की चुनौती से पीछे नहीं हटती है। वह पूरे वर्ष बहुत उच्च फिटनेस स्तर बनाए रखती है
Follows Us for More Updates
Like Us on Facebook Page : Click Here
Like Us on Instagram : Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button