Celebrity Lifestyle

रुबीना दिलाइक ने दी कोविड -19 से बचने की टिप्स – Rubina Dilaik share tips to recovery from COVID-19

गीत सुनना रोगियों में दर्द और चिंता को काफी कम करने के लिए जाना जाता है।

रुबीना दिलाइक (Rubina Dilaik) ने कोविड -19 से उबरने के दौरान की 5 चीजें साझा कीं

रुबीना दिलाइक 1 मई को कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अपने प्रशंसकों को अपने स्वास्थ्य के बारे में अपडेट कर रही हैं। उन्होंने बीमारी से जूझते हुए 5 चीजों का खुलासा किया है।

.स्वस्थ खाया

हाइड्रेटेड रहे

भले ही आप प्यासे न हों, आपके शरीर की वायरस से लड़ने की क्षमता को बढ़ाने और आपके शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए पर्याप्त तरल पदार्थ पीना महत्वपूर्ण है। जब हम बीमार होते हैं, तो हमारे शरीर में बलगम के रूप में बहुत सारा पानी खो जाता है, जो वास्तव में रोग पैदा करने वाले कीटाणुओं को दूर करने में मदद करता है। साथ ही, वायरल संक्रमण के लक्षणों से निपटने के लिए आप जो दवाएं लेते हैं, वे शरीर में सूखापन पैदा कर सकती हैं। इस प्रकार, हमें कोविड -19 रिकवरी अवधि के दौरान हाइड्रेटेड रहने के लिए पर्याप्त पानी पीना चाहिए।

अभ्यास योग

COVID रोगियों में ऑक्सीजन का स्तर कम होता है और इसलिए डॉक्टर कोविड -19 रोगियों को अपने फेफड़ों को स्वस्थ रखने के लिए योग का अभ्यास करने का सुझाव देते हैं। अनुलोम व्योम प्राणायाम फेफड़ों के विस्तार और ऑक्सीजन के स्तर में सुधार के लिए प्रभावी माना जाता है। योग विशेषज्ञों का कहना है कि योग का अभ्यास करने से रोगियों में भय और चिंता को दूर करने में भी मदद मिलती है, जिसके परिणामस्वरूप आसानी से ठीक हो जाते हैं।

समय पर दवा ली

होम आइसोलेशन में मरीजों को इलाज करने वाले चिकित्सक के साथ संवाद में होना चाहिए और किसी भी तरह की गिरावट के मामले में तुरंत रिपोर्ट करना चाहिए। निर्धारित दवाएं उचित मात्रा में और सही समय पर ली जानी चाहिए, तभी वे फायदेमंद साबित होंगी। यदि ऑक्सीजन का स्तर 94 से नीचे चला जाता है, तो रोगी को अस्पताल में भर्ती होना चाहिए।

 Rubina Dilaik share tips to recovery from COVID-19

 संगीत

रुबीना दिलाइक (Rubina Dilaik) ने कहा कि अपने पसंदीदा संगीत को सुनने से वह अपने संगरोध अवधि के दौरान खुश रहती हैं। शोध से पता चला है कि विभिन्न प्रकार की चिकित्सीय स्थितियों वाले रोगियों को संगीत सुनने से लाभ होता है। प्रक्रिया से पहले, दौरान या बाद में संगीत सुनना रोगियों में दर्द और चिंता को काफी कम करने के लिए जाना जाता है।

Follows Us for More Updates
Like Us on Facebook Page : Click Here
Like Us on Instagram : Click Here

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button